Subscribe Now
Trending News

Blog Post

प्रेरक प्रसंग

लखनऊ के दिव्यांश मोहन पहले ही प्रयास में बने वाणिज्य कर अधिकारी 

लखनऊ के दिव्यांश मोहन पहले ही प्रयास में बने वाणिज्य कर अधिकारी

कहते हैं कुछ अगर अच्छा करने की चाहत हो तो फिर बहुत कठिन से कठिन काम आसान हो सकते हैं। ऐसा ही कुछ करने के उद्देश्य के साथ में लखनऊ का एक युवक जुटा और आखिरकार उसने कामयाबी भी पाई है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के आए परिणाम में उस युवक ने वाणिज्य कर अधिकारी के रूप में चयनित होकर अपने सपनों को पंख दिया है।
लखनऊ के एलडीए कालोनी (कानपुर रोड) निवासी दिव्यांश मोहन ने अपने पहले ही प्रयास में यूपीपीसीएस की परीक्षा में सफलता हासिल की है। दिव्यांश मोहन ने देश और प्रदेश के हित में काम करने के लिए अपना लाखों रुपये का पैकेज छोड़ दिया और साल 2017 से तैयारी में जुट गए। उन्होंने यूपी पीसीएस की तरफ से वर्ष 2018 में निकाली गई पीसीएस की भर्ती में आवदेन किया। मेहनत और लगन से तैयारी करने का नतीजा यह रहा है कि एक बैंकिंग सेक्टर में जॉब कर चुके दिव्यांश मोहन का वाणिज्य कर अधिकारी के पद पर चयन हुआ।
बैकिंग सेक्टर में नौकरी करने वाले दिव्यांश मोहन के पिता एसएम शर्मा मौसम विज्ञान केंद्र एयरपोर्ट में पूर्व मौसम वैज्ञानिक रहे हैं। उनकी माता बीना शर्मा राजकीय इंटर कालेज में प्रधानाचार्य के पद से सेवानिवृत्त हुई है। उनकी तैयारी में उनकी माता और पिता के साथ-साथ में बहन अस्मिता का भी बहुत बड़ा योगदान र हा है। वे कनाडा की ओटावा यूनिवर्सिटी से एमएस कर रही है।

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *