Subscribe Now
Trending News

Blog Post

हमारा ब्लैकबोर्ड अपडेट

अमावां में गैरजनपदों से आए शिक्षकों का आरएसएम ने किया स्वागत 

अमावां में गैरजनपदों से आए शिक्षकों का आरएसएम ने किया स्वागत

रायबरेली। अमावां ब्लॉक में गैरजनपदों से स्थानांतरित होकर आए शिक्षकों का सोमवार को स्वागत किया गया। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ (आरएसएम) की अमावां ईकाई की तरफ से बीआरसी अमावां में शिक्षकों का स्वागत किया गया। शिक्षकों का स्वागत बीईओ रत्नामणि मिश्रा और जिलाध्यक्ष बीरेंद्र सिंह ने किया। बता दें, अमावां ब्लॉक में स्थानांतरित होकर कुल 18 शिक्षक आए हैं। वहीं, प्राथमिक विद्यालय पूरे रेवती में एक शिक्षक मृतक आश्रित कोटे से नियुक्ति हुए हैं।
अमावां ब्लॉक में गैरजनपदों से आए शिक्षकों को सम्मानित करते हुए जिलाध्यक्ष बीरेंद्र सिंह ने कहा कि यहां पर शिक्षकों के बीच में आपसी तालमेल बहुत ही बेहतर हैं। यहां पर नए शिक्षकों को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होगी। ब्लॉक से लेकर जिले तक में उनके काम बहुत ही आसानी के साथ में अधिकारियों द्वारा किए जाते हैं। उन्होंने कहा कि हमें नियमित रूप से समय से विद्यालय जाने का ध्येय अपनाना होगा। अगर हम इसमें कामयाब रहे तो फिर अन्य सभी परेशानियों में आरएसएम आपकी मदद के लिए सदैव ही खड़ा रहेगा।
बीईओ रत्नामणि मिश्रा ने नए शिक्षकों से कहा कि आप लोग ब्लॉक में अन्य जिलों का अनुभव लेकर आए हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि अन्य जिलों का अनुभव यहां पर बेहतर काम आएगा। उन्होंने नए शिक्षकों से सरकार की तरफ से चलाए जा रहे निपुण भारत अभियान को सफल बनाने की बात कहीं। उन्होंने कहा कि हमें जल्द से जल्द विद्यालयों को निपुण बनाना है। प्राथमिक विद्यालय पूरे रेवती में आए नए शिक्षक दीपक मौर्य के कार्यों की बढ़ाई करते हुए उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि अब विद्यालय में दीपक की ‘रोशनी’ से पूरी तस्वीर बदल जाएगी। मैंने दीपक को अब तक जो लक्ष्य दिया था, उसको काफी हद तक पूरा करने में सफल रहे हैं।
गैरजनपदों से आए शिक्षक धर्मेंद्र तिवारी, शिवानी सिंह, वैशाली, शैल कुमारी, संयोगिता, मिथलेश कुमारी, वर्षा, आकांक्षा यादव का सम्मान किया गया। ब्लॉक अध्यक्ष बृजेंद्र कुमार, महामंत्री रामेश्वरनाथ ने भी शिक्षकों का स्वागत उद्बोधन से किया। कार्यक्रम का संचालन पंकज कुमार ने किया।
इस मौके पर शशि देवी, प्रतिमा सिंह, संगीता सिंह, अजय सिंह, अल्पना त्रिवेदी, वन्दना पाण्डेय, के ज्योति, हनी गुलाटी, संतन् सिरोमौली, राजेश सिंह, अफशारुल मेराज जाफरी, विनोद यादव, राजेंद्र गुप्ता, प्रदीप मौर्य, हरिकेश, रामभरत राजभर, मनोज पुष्कर, धर्मेन्द्र राम, रितेश सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *