कोरोना में थोड़ी सी लापरवाही, हमें पड़ सकती है भारी

कोरोना में थोड़ी सी लापरवाही, हमें पड़ सकती है भारी

 

कोरोना के मामलों में दिन-प्रतिदिन बढ़ोत्तरी हो रही है। कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच में रायबरेली जिले का बेसिक शिक्षा विभाग बहुत ही सावधानी के साथ में कदम रख रहा है। आम जनमानस को जागरुक करने के लिए यहां पर आए जागरुकता के कदम घर बैठे शिक्षकों औ छात्रों की तरफ से उठाएं जा रहे हैं।
भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से देश एवं प्रदेश को कोरोना वायरस से बचाने के लिए प्रतिदिन आम जनमानस से घर पर रहें सुरक्षित रहें के प्रति जागरूक किया जा रहा है। फिर भी कहीं न कहीं हम सब जान जोखिम में डालकर घरों से बाहर बिना मास्क के निकल जाते हैं, जिससे स्वयं तो संक्रमित हो ही रहे हैं। अपनों के साथ में अपने घर परिवार एवं समाज को भी असुरक्षित बना रहे हैं। जिला प्रशासन द्वारा लगातार जनपद में इस महामारी से बचने के पुलिस स्वास्थ्य मीडिया के माध्यम से लॉक डाउन का पालन कड़ाई से करने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

रायबरेली के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश शर्मा के मार्गदर्शन एवं दिशा निर्देश पर पूरे जनपद की मीना राजू मंच सुगमकर्ताऐ अवकाश के दिनों से लेकर अब तक लगातार लोगों को इस महामारी से बचाने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। आज की जागरूकता टीम में विकासखंड ऊंचाहार से जागृति डलमऊ से ममता यादव, अंकिता यादव, रश्मि, अमावां से के. ज्योति, शोभना वर्मा, काव्या शर्मा, दीप्ति शुक्ला और भारती सिंह, जगतपुर से दुर्गेश नंदिनी और शशिकला, संताव से सविता सिंह ने राखी पर कोरोना महामारी से बचने का संदेश बहुत ही आकर्षक एवं प्रेरणादाई दिया गया है।
जागरूकता अभियान के संयोजक बालिका शिक्षा रिसोर्स पर्सन शिक्षक एस.एस पाण्डेय ने कहा की कोरोना संक्रमण के इस भयंकर दौर में हम सबको मिलकर जिला प्रशासन के निर्देशों का पालन कड़ाई से करने की जरूरत है थोड़ी सी लापरवाही जान पर भारी पड़ सकती है इसलिए सतर्क सजग और जागरूक बनकर स्वयं बचें और घर परिवार समाज को भी बचाएं श्री पांडे ने बताया कि जागरूकता मुहिम में सुगम कर्ताओं के साथ साथ घर पर रहकर बच्चे भी राखी बनाकर अपने आस-पड़ोस के लोगों को घर पर रहें सुरक्षित रहें का संदेश दे रहे हैं जिसमें सोनम मिताली रेशमी मनीषा भारती सारिका मीरा शुभी शर्मा रश्मि शामिल हुई है।

Share this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *