Subscribe Now
Trending News

Blog Post

कैम्पस रिपोर्टर

जवाहर नवोदय विद्यालय में क्लास 6 के नामांकन शुरू, जल्द करें आवेदन 

जवाहर नवोदय विद्यालय में क्लास 6 के नामांकन शुरू, जल्द करें आवेदन

अगर आप अपने बच्चे को जवाहर नवोदय विद्यालय में दाखिला करना चाहते हैं तो फिर आपके लिए यह खबर बहुत ही महत्वपूर्ण है। देशभर के जवाहर नवोदय विद्यालय में क्लास-6 से प्रवेश के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गइ्र है।
जवाहर नवोदय विद्यालय की कक्षा 6 (सत्र 2021—22) में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन लिए जा रहे हैं। यहां पर नामांकन के लिए छात्र को जिले की किसी भी सरकारी अथवा सरकारी मान्यता प्राप्त विद्यालय की कक्षा 5 में अध्ययनरत होना चाहिए। अगर सरकारी स्कूल में बच्चा नहीं पढ़ रहा है तो फिर वह यहां पर दाखिले के लिए पात्र नहीं होगा। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए नवोदय के ऑफिसियल साईट पर जाकर आवेदन करना पड़ेगा। वहां पर जाने के बाद आवेदन की प्रक्रिया पूरी की जा सकेगी।

ऐसे करें आवेदन
आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी के पास में ये दस्तावेज जरूर होने चाहिए जो आवेदन करते समय वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे।
1 ऑनलाइन आवेदन प्रमाण पत्र जो कि आवेदक एवं परिजन के हस्ताक्षर सहित अध्ययनरत विद्यालय के संस्था प्रधान से प्रमाणित होना अनिवार्य है। इसे अपलोड करना होगा।
2. आवेदक की फोटो
3.आवेदक के हस्ताक्षर
4. परिजन के हस्ताक्षर
आवश्यक योग्यताएं
आवेदक वर्तमान सत्र 2020 -21 में जिले की किसी भी सरकारी अथवा सरकारी मान्यता प्राप्त विद्यालय की कक्षा 5 में अध्ययनरत होना चाहिए। आवेदक की जन्म तिथि 01-05-2008 से 30-04-2012 (दोनों तिथियाँ भी शामिल)।
आवेदन की अंतिम तिथि- 30-11-2020
परीक्षा की तिथि- 10-04-2021 समय 11:30 AM
ऑनलाइन आवेदन करने के लिए www.navodaya.gov.in पर जाकर आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया कर सकते हैं।

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *