Subscribe Now
Trending News

Blog Post

हमारा ब्लैकबोर्ड अपडेट

परिषदीय विद्यालयों में परीक्षाफल पाकर झूम उठे बच्चे 

परिषदीय विद्यालयों में परीक्षाफल पाकर झूम उठे बच्चे

रायबरेली।

परिषदीय विद्यालयों में शनिवार को पुराने छात्रों को विदाई दी गई और “स्कूल चलो अभियान” की शुरुआत की गई। “स्कूल चलो अभियान” के साथ में बच्चों के नामांकन करने पर भी जोर फोकस करने की बात कहीं गई। शनिवार को अमावां ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय हरदासपुर और उच्च प्राथमिक विद्यालय में बीईओ ने स्कूल चलो अभियान की शुरुआत की। राही ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय राजापुर में परीक्षाफल का वितरण किया गया। वहीं, ऊंचाहार ब्लॉक के उच्च प्राथमिक विद्यालय सरबहदा में भी परीक्षाफल का वितरण किया गया।

अमावां ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय हरदासपुर में क्लॉस फाइव पास हो चुके बच्चों की फेयरवेल पार्टी आयोजित की गई। इसके साथ ही सभी क्लॉस के टॉप थ्री बच्चों को बीईओ अमावां रत्नामणि मिश्रा की तरफ से पुरूस्कार दिया गया। इसके साथ ही उन्होंने विद्यालय के नए गेट का फीता भी काटा। इसके अलावा विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यों के साथ में बैठक भी की। उन्होंने एसएमसी के सदस्यों से स्कूल चलो अभियान के तहत अधिक से अधिक बच्चों का नामांकन कराने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर प्रधानाध्यापिका मीना तिवारी, अमित मिश्रा, प्रीति बाजपेई, पायल आदि लोग मौजूद रहे। उच्च प्राथमिक विद्यालय पहरेमऊ में स्कूल चलो अभियान के तहत बच्चों को किताबों का वितरण बीईओ रत्नामणि मिश्रा ने किया। इस मौके प्रधानाध्यापक सन्तन श्रीमौली, दयाशंकर तिवारी, कबीरुद्दीन, राजेश सिंह, रितेश सिंह, सरिता पंकज, उमेश, रमेश, अमित, आशुतोष आदि लोग मौजूद रहे।

वहीं, ऊंचाहार ब्लॉक के उच्च प्राथमिक विद्यालय सरबहदा में बच्चों को परीक्षाफल का वितरण किया गया। खण्ड शिक्षा अधिकारी अरविंद सिंह ने अंक पत्र एवं मेधावी बच्चों को सम्मानित किया। उन्होंने विद्यालय के प्रभारी की तरफ से किए जा रहे कार्यों की खूब प्रशंसा की। इस अवसर प्रधानाध्यापक अनिल कान्त, एआरपी सीमा, शिवकुमार सिंह, अतीस, महेश, हरिशरण मौर्य, वेदप्रकाश यादव, अमित मौर्य, आशा मौर्या, अरुणा सिंह,वंदना, सुप्रिया गुप्ता, एकता श्रीवास्तव आदि लोग मौजूद रहे।

राजापुर में बच्चों को दान में दी गई डिजिटल स्लेट

राही ब्लॉक म प्राथमिक विद्यालय राजापुर में वार्षिक परीक्षाफल एवं पुरस्कार वितरण किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बीईओ राही बृजलाल रहे। वहीं, विशिष्ट अतिथि के रूप में बालप्रेमी एवं समाजसेवी डॉक्टर अरुणेश चौधरी रहे। कार्यक्रम में हर क्लॉस में पांचवीं रैंक प्राप्त छात्रों को मेडल पहनाकर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त व पूरे सत्र में 100% उपस्थिति दर्ज कराने वाले कुल 17 छात्रों को बाल प्रेमी एवं समाजसेवी डॉक्टर अरुणेश चौधरी के द्वारा डिजिटल स्लेट प्रदान की गई। इस स्लेट पर कुछ भी लिखकर डिलीट बटन को दबा कर डिलीट किया जा सकता है। यह डिजिटल स्लेट बच्चों के लिए बहुत ही उपयोगी है। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक शिवबहादुर, अजय सिंह (राज्य अध्यापक पुरस्कार प्राप्त शिक्षक), सहायक अध्यापिका वन्दना, शिक्षामित्र माया देवी, एस एम सी अध्यक्ष सुरेश कुमार, सन्तसेवक, सुरेंद्र कुमार, आशीष, मुनीश आदि लोग मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *