Subscribe Now
Trending News

Blog Post

कैम्पस रिपोर्टर

कश्मीर घाटी में एक साल बाद खुले स्कूल, छात्र बहुत उत्सुक 

कश्मीर घाटी में एक साल बाद खुले स्कूल, छात्र बहुत उत्सुक

देश में कोरोना वायरस की वजह से पिछले छह माह से भले ही स्कूल बंद चल रहे हो, लेकिन घाटी में पिछले एक साल से स्कूल बंद चल रहे हैं। कश्मीर में पिछले एक साल से स्कूल बंद चल रहे हैं। यहां पर जहां कोरोना वायरस की वजह से पिछले छह माह से स्कूल बंद हुए हैं तो वहीं अगस्त 2019 से यहां पर अनुच्छेद 370 की वजह से स्कूल बंद चल रहे थे।

स्कूलों के बंद होने की वजह से यहां पर छात्रों को बहुत ही दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उनकी जहां एक साल पढ़ाई बाधित हुई तो वहीं एक साल का उनका करियर भी खराब हो गया। घाटी में अब अनलॉक 4 में स्कूल खोलने का आदेश दिए जाने के बाद काफी उत्सुकता छात्रों में देखने को मिली है।

कोरोना वायरस की वजह से बंद चल रहे स्कूल 21 सितंबर को कश्मीर में खुले हैं। लगभग एक साल के बाद 9वीं से 12वीं क्लास के लिए स्कूल फिर खोले गए, इतने लंबे समय तक स्कूल बंद रहने का कारण पहले आर्टिकल 370 को हटाया जाना था, फिर कोरोनावायरस की वजह से लॉकडाउन बढ़ाया गया। इसकी वजह से बच्चों की पढ़ाई बाधित हुई थी। एक साल बाद स्कूल खुलने पर यहां कश्मीर के एक छात्र ने इतने महीने बाद पहली बार स्कूल जाने का अनुभव साझा किया।

घाटी एक स्कूल में पढ़ने वाले छात्र ने कहा, मैं स्कूल खुलने को लेकर बहुत उत्सुक भी था और डरा हुआ भी। सैनिटाइजर से लेकर मास्क तक मैं हर तरह की सावधानी बरत रहा हूं। मुझे लगता है कि जो भी हम बच्चों से ऑनलाइन क्लास और 2G इंटरनेट की धीमी स्पीड के कारण छूट गया वो अब हम कवर कर पाएंगे। अब हमारी पढ़ाई कुछ बेहतर ढंग से आगे अच्छी होगी।

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *