Subscribe Now
Trending News

Blog Post

हमारा ब्लैकबोर्ड अपडेट

UPCET 2021: आवेदन की तिथि फिर बढ़ी, 15 जुलाई तक भर सकते हैं फॉर्म 

UPCET 2021: आवेदन की तिथि फिर बढ़ी, 15 जुलाई तक भर सकते हैं फॉर्म

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (AKTU एकेटीयू) के फॉर्मेसी, मैनेजमेंट व इंजीनियरिंग संस्थानों में दाखिले के लिए प्रस्तावित उत्तर प्रदेश कॉमन इंट्रेंस टेस्ट (common entrance test यूपीसीईटी) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है. इस प्रवेश प्रक्रिया में शामिल होने के लिए अब 15 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं. विश्वविद्यालय की ओर से सोमवार को नया शेड्यूल जारी किया गया है.

पिछले सप्ताह तक डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय अपने कॉलेजों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा खुद कराना चाह रहा था लेकिन, अब इसकी जिम्मेदारी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency) को सौंप दी गई है. पहले यह परीक्षा 16 मई को प्रस्तावित थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते इस प्रक्रिया को लगातार आगे के लिए बढ़ाया गया. अब एक बार फिर से इस प्रक्रिया को आगे के लिए टाला गया है.

इन पाठ्यक्रमों को भी किया गया शामिल

बीटेक कॉमन (B. Tech common) व बीटेक बायोटेक(B. Tech Biotech) और बीटेक एग्रीकल्चर(B.Tech Agriculture) की अहर्ता मिलती-जुलती है. इसलिए इन कोर्सों को भी यूपीसीईटी में शामिल कर आवेदन लिए जा रहे हैं. यह ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा देश भर के 61 शहरों में आयोजित की जाएगी.

UPCET कब होगा नहीं पता

यूपीटीईटी के लिए आवेदन की तिथि को लगातार बढ़ायी जा रहा है, लेकिन यह परीक्षा कब होगी इसके बारे में अभी तक विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से तस्वीर साफ नहीं की गई है. असल में, इस बार इस प्रवेश परीक्षा का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए (NTA) की तरफ से किया जा रहा है. परीक्षा से लेकर आखिरी तक की काउंसलिंग में एनटीए की सहभागिता रहेगी.

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *