Subscribe Now
Trending News

Blog Post

प्रेरक प्रसंग

अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर कोरोना को हराने का लिया गया संकल्प 

अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर कोरोना को हराने का लिया गया संकल्प

अभी कोई ढिलाई नहीं, जब तक कोई दवाई नहीं। जी हां, ऐसे ही कुछ स्लोगन के बीच में हाथों में तख्ती लेकर बेटियों ने अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर लोगों को जागरुक किया। कोरोना को लेकर जागरुक करने का यह खास कार्यक्रम रायबरेली में मीना राजू मंच की तरफ से आयोजित किया गया।

बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा संचालित मीना राजू मंच एवं कस्तूरबा विद्यालय की बालिकाओं ने आज बालिका दिवस पर देश से कोरोना को हराने का संकल्प लिया गया। सभी बालिकाओं ने चार्ट पोस्टर गीत रंगोली मॉडल के माध्यम से कोरोना संक्रमण से बचने के लिए आम जनमानस से अपील किया है कि अभी न करो कोई ढिलायी जब तक ना मिले दवाई। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश शर्मा के दिशा निर्देशन में पूरे जनपद के गांव गांव घर-घर तक वर्तमान समय में कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मीना राजू मंच की सुगम करता टीम एवं बालिकाओं द्वारा लगातार अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

आज की जागरूकता टीम में बछरावां से कमलेश यादव खीरो से मधु जायसवाल , बिंदेश्वरी सरेनी से प्रतीक्षा शुक्ला, सलोन से सकीना अख्तर, राही से सीमा मिश्रा, रीता सिंह, कांति देवी जगतपुर से दीपा वर्मा लालगंज से अमिता साहू ऊंचाहार से जागृति नेहा सतांव से सविता सिंह के अलावा बालिका राजनंदनी दीपिका दीपांशी प्रजापति सहित बालिकाओं ने बालिका दिवस पर कोरोना संक्रमण को खत्म करने का संकल्प लिया है।
अभियान के संयोजक बालिका शिक्षा रिसोर्स पर्सन शिक्षक एस.एस पाण्डेय ने बताया कि पूरे जनपद में मीना राजू मंच के माध्यम से बालिका दिवस पर कोरोना संक्रमण से बचाने एवं बालिकाओं के सशक्तिकरण हेतु आम जनमानस तक संदेश दिया गया।

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *