Subscribe Now
Trending News

Blog Post

हमारा ब्लैकबोर्ड अपडेट

कुशीनगर की आकांक्षा ने किया कमाल, नीट-2020 में हासिल किए 100%  नंबर 

कुशीनगर की आकांक्षा ने किया कमाल, नीट-2020 में हासिल किए 100%  नंबर

भारतीय वायुसेना के सेवानिवृत सार्जेंट की बेटी ने नीट 2020 में शत प्रतिशत नंबर हासिल कर इस प्रतिष्ठित परीक्षा के टॉपरों में दूसरे नंबर पर अपना नाम दर्ज करा लिया है। इस उपलब्धि पर कुशीनगर से गोरखपुर तक जश्‍न मन रहा है। आकांक्षा मूल रूप से कुशीनगर की रहने वाली हैं।
शुक्रवार को उनकी कामयाबी का जश्‍न गोरखपुर के कोचिंग संस्‍थान में भी मना। आकांक्षा ने नीट-2020 की परीक्षा में आल इंडिया रैंक में दूसरा स्थान हासिल किया है। उसे 720 में 720 अंक मिले। वह यूपी टॉपर भी है। कुशीनगर की वह पहली लड़की बन गई है जिसने इस प्रतिष्ठित परीक्षा में इतना अच्छा रिजल्‍ट हासिल किया। परीक्षा का परिणाम आज नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा घोषित किए गया है|
कुशीनगर अभिनायकपुर की आकांक्षा सिंह ने इस परिणाम को सभी बाधाओं से लड़ते हुए प्राप्‍त किया है। बिना किसी खास सहयोग या कोचिंग के डॉक्टर बनने के अपने सपने को पूरा किया। इस सपने को पूरा करने के लिए आकांक्षा ने दिन-रात एक कर दिया था। वह कुशीनगर से निकलकर गोरखपुर और यहां से दिल्‍ली तक गईं। कड़ी मेहनत से तैयारी की। गोरखपुर में कोचिंग के दौरान उनकी मां उन्हें रोज कुशीनगर के बस स्टॉप तक लेकर जाती थीं। गोरखपुर से वापस आते समय कोचिंग का स्‍टॉफ उसे बस स्‍टॉप पर छोड़ता था।

पिता भूतपूर्व सैनिक, मां टीचर

आकांक्षा के पिता भारतीय वायुसेना के रिटायर्ड सार्जेंट हैं। उनकी मां रुचि सिंह गांव पर ही प्राथमिक स्‍कूल की टीचर हैं। बेटी की इस कामयाबी से वे दोनों बेहद खुश हैं। शुक्रवार को रिजल्‍ट आने के बाद उन्‍होंने अपने पूरे गांव में मिठाई बांटकर इस खुशी का इजहार किया।

 

Related posts

1 Comment

  1. Sunil kumar

    Bahut achha congratulations Aakansha

Leave a Reply

Required fields are marked *