नहीं रुकेंगे-नहीं भगेंगे, कोरोना को हराकर लोगों की जान बचाएंगे

नहीं रुकेंगे-नहीं भगेंगे, कोरोना को हराकर लोगों की जान बचाएंगे

रायबरेली बेसिक शिक्षा विभाग मीना राजू मंच की तरफ से इस समय चला रहा कोरोना से बचने का जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। कोरोना के साथ साथ संचारी रोग से बचने के लिए आखिर क्यों स्वच्छता जरूरी। वर्तमान समय जिले में बढ़ रहे कोरोना के पॉजिटिव केस आम जनमानस के लिए सतर्क एवं जागरूक रहकर अपने तथा परिवार को बचाने के लिए सचेत कर रहे हैं।

इसको देखते हुए विभाग अब सब मिलकर जिला प्रशासन का साथ दे और स्वच्छता अपनाकर पूर्ण रूप से लॉक डाउन का पालन करें सोशल डिस्टेंस अपना कर प्रत्येक दशा में मास्क लगाकर बाहर निकले। इस महामारी से खुद एवं परिवार को बचाने में मास्क का बहुत महत्वपूर्ण उपयोग है। इसकी वजह से ही अपने को और संचारी रोगों से भी बच सकेंगे।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश शर्मा के दिशा निर्देशन में और बालिका शिक्षा रिसोर्स पर्सन शिक्षक एस.एस पाण्डेय के संयोजन एवं सहयोग से पूरे जनपद की मीना राजू मंच सुगम काम कर रहा है। लोगों का उत्साह और जागरुक करने के लिए टीम की तरफ से बड़े ही उत्साह एवं जोश के साथ अपने अपने कला के द्वारा विभिन्न माध्यमों से कोरोना महामारी से बचने के लिए बीते 4 माह से लगातार जागरूकता अभियान चलाकर आम जनमानस को जागरूक किया जा रहा है। विभाग के इस अभियान की सराहना आम जनमानस द्वारा भी की जा रही है।
अभियान के संयोजक एस.एस पाण्डेय ने बताया कि सभी सक्रिय एवं सहयोगी सुगम करता टीम द्वारा कभी दुर्गा का रूप तो कभी रंगोली पेंटिंग राइटिंग पपेट टी शर्ट फ्रॉक दुपट्टा पर आकर्षक एवं प्रभावशाली तरीके से कोरोना महामारी से बचने के लिए गांव-गांव घर-घर तक लोगों जागरूक करने का सराहनीय अभियान चलाया है।
जागरूकता अभियान की टीम में विकास खंड अमावा से भारती सिंह, मोहिनी कटियार राही से सीमा मिश्रा, कांति देवी, वंदना श्रीवास्तव हरचंदपुर से अनीता वर्मा डलमऊ से मंजू तथा मंगला कुमारी ने प्रभावशाली संदेश देकर कोरोना वायरस एवं संचारी रोग से बचने के लिए स्वच्छता अपनाओ बीमारी भगाओ के प्रति जागरूक किया गया है।

Share this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *