Subscribe Now
Trending News

Blog Post

सलाम आपको

ऐसे करेंगे मुकाबला, सेनीटाइजर, मास्क और सोशल डिस्टेंस अपनाएं हम 

ऐसे करेंगे मुकाबला, सेनीटाइजर, मास्क और सोशल डिस्टेंस अपनाएं हम

कोरोना के देश और प्रदेश में लगातार मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। मामलों के बढ़ने पर सभी चितिंत है तो वहीं इसको रोकने के लिए कई जगहों पर कई खास कार्यक्रम भी चलाएं जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश के रायबरेली में भी ऐसा ही कुछ अनोखा कार्यक्रम चल रहा है। स्कूल भले ही इस समय बंद चल रहे हो, लेकिन इसके बाद भी लोगों को जागरूक करने के लिए कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं।

जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण से बचने का एकमात्र उपाय सैनिटाइजर एवं मास्क तथा सोशल डिस्टेंस को अपने जीवन में अपना लें और लोगों को भी इसे अपनाने के लिए जागरूक करें यही संदेश जिला प्रशासन द्वारा आम जनमानस तक मीडिया के माध्यम से पहुंचाया जा रहा है।

बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा संचालित मीना राजू मंच ने संकल्प लिया है कि जब तक जनपद से कोरोना वायरस का अंत नहीं हो जाएगा, तब तक लगातार मंच यह जागरूकता अभियान चलाता ही रहेगा। जागरूकता अभियान जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश शर्मा के दिशा निर्देशन एवं बालिका शिक्षा रिसोर्स पर्सन शिक्षक एस.एस पाण्डेय के कुशल संयोजन एवं सुगमकर्ताओ के सक्रिय सहयोग से पिछले 6 माह से लगातार पूरे जनपद में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

जागरूकता अभियान में डलमऊ विकास खंड से कंचन पांडे एवं रश्मि यादव, अमावां ब्लाक से के ज्योति रमन, बछरावां से कंचन सिंह, राही से कांति देवी एवं वंदना श्रीवास्तव, जगतपुर से अलका सिंह, सतांव ब्लाक से रेणुका मिश्रा, खीरों से मधु जायसवाल और राही से ही लतिका ने सोशल मीडिया पर बैनर पोस्टर के जरिए जिले वासियों को सावधानी एवं सजगता तथा सतर्कता से महामारी से बचने के लिए संदेश दिया है।

इस खास जागरूकता अभियान के संयोजक एस.एस पाण्डेय ने बताया कि इसका मुख्य उद्देश्य जिला प्रशासन के संदेश को आम जनमानस तक पहुंचा कर जनपद को कोरोना महामारी से बचाना है इस अभियान में शिक्षिकाओं जो सुगम कर्ता के रूप में है जनपद हित में लगातार समर्पण भाव से विभिन्न तरीकों से प्रेरणादाई संदेश देकर गांव-गांव घर-घर के लोगों को जागरूक करने का प्रभावशाली अभियान चलाया जा रहा है। श्री पांडे ने कहा कि इस अभियान को जबरदस्त सहयोग मीडिया द्वारा दिया जा रहा है जिसकी वजह से दिए गए संदेश गांव-गांव घर-घर पहुंच रहे हैं। उन्होंने एक बार फिर जहां एक तरफ प्रतिभागी सुगमकर्ताओ के सहयोग की सराहना की वही मीडिया के प्रति धन्यवाद एवं आभार ज्ञापित किया है।

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *