Subscribe Now
Trending News

Blog Post

हमारा ब्लैकबोर्ड अपडेट

किसानों को सस्‍ता कर्ज देगी मोदी सरकार 

किसानों को सस्‍ता कर्ज देगी मोदी सरकार

नई दिल्‍ली। मानसून आने में भले ही देर हो लेकिन मोदी सरकार ने किसानों पर राहत की बारिश शुरू कर दी है। मोदी सरकार ने किसानों के हित में एक बड़ा फैसला लिया है जिसके तहत अब किसानों को कर्ज के ब्याज पर ज्यादा छूट मिलेगी। इसका फायदा उन किसानों को मिलेगा जो एक साल में कर्ज को चुकाएंगे।कैबिनेट की आज की बैठक में ब्याज की दर तीन फीसदी से बढ़ाकर पांच फीसदी कर दी गई है।
मोदी सरकार के इस फैसले के तहत किसानों को कर्ज के ब्याज पर अब पहले के मुकाबले ज्यादा छूट मिलेगी।किसानों को तीन लाख तक के ऋण पर ब्याज में यह छूट मिलेगी। ब्याज में छूट तीन फीसदी से बढ़ाकर पांच फीसदी किया गया है। इसका फायदा उन्हीं किसानों को मिलेगा जो एक साल में ऋण चुकता करेंगे। कैबिनेट के इस फैसले से केंद्र पर 19 हजार करोड़ रुपए का अतिरिक्त भार पड़ेगा।
इसके अलावा कैबिनेट की बैठक में युवा मामलों के सहयोग पर भारत और अर्मेनिया के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने को मंजूरी दी गई। आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स के क्षेत्र में सहयोग के लिए भारत और बांग्लादेश के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने को मंजूरी दी गई। इसके साथ ही कृषि के क्षेत्र में सहयोग के संबंध में भारत और फिलिस्तीन के बीच समझौता ज्ञापन को मंजूरी दी गई।

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *