Subscribe Now
Trending News

Blog Post

सलाम आपको

गोरखपुर के प्रभाकर मणि की यह है कहानी, अब बने जिला सूचना अधिकार 

गोरखपुर के प्रभाकर मणि की यह है कहानी, अब बने जिला सूचना अधिकार

कहते हैं कि अगर कुछ करने का जज्बा हो तो कई मुसीबतों के बाद भी राह अपने आप बनती ही चली जाती है। ऐसा ही कुछ कर दिखाया गोरखपुर के प्रभाकर मणि त्रिपाठी ने। पीसीएस 2018 के आए परिणाम में सूचना अधिकारी बने प्रभाकर मणि त्रिपाठी ने संघर्ष पर चलते हुए यह मुकाम हासिल किया है।
गोरखपुर जिले के धर्मसिंहवा क्षेत्र के भुलकी गांव निवासी प्रभाकर मणि त्रिपाठी ने पीसीएस 2018 की परीक्षा में सफलता प्राप्त हासिल की है। प्रभाकर मणि त्रिपाठी का चयन जिला सूचना अधिकारी के पद पर हुआ है। प्रभाकर वर्तमान में अपने परिवार के साथ गोरखपुर में ही रहते हैं। यही पर रहकर उन्होंने तैयारी और अपने पिता के सपने को साकार करने में जुट गए है। प्रभाकर मणि के पिता स्व. रामचंद्र मणि त्रिपाठी केंद्र सरकार के कई विभागों में राजभाषा के प्रवक्ता रह चुके हैं। उनके बड़े भाई मारकंडेय मणि त्रिपाठी एक न्यूज चैनल से जुड़े हैं और वर्तमान में प्रेस क्लब गोरखपुर के अध्यक्ष भी हैं।
अपनी इस सफलता का श्रेय प्रभाकर ने पिता जी को देते हुए कहा कि कहा कि, मेरे पिता हमेशा ही मेरे आदर्श रहे हैं। मेरा सपना था कि कुछ बनकर उनका नाम रोशन करूं। मुरादाबाद से एमबीए की पढ़ाई पूरी करने के बाद नौकरी की तलाश कर रहा था कि पिताजी की तबीयत बहुत खराब हो गई और उनका निधन हो गया। मैं बहुत परेशान हो गया, लेकिन बड़े भाई मारकंडेय मणि ने मुझे हिम्मत दी। मैंने अपने बड़े भाई की ही सलाह पर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुट गया। रोजाना सात से आठ घंटे की पढ़ाई की। मन में संकल्प था कि पिता और भाई की उम्मीदों पर खरा उतरना है। बस, अब चयन होने से मेरा सपना पूरा हो गया।

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *