नववर्ष पर सर्च फाउण्डेशन ने बच्चों के चेहरों पर सजाई मुस्कान

नववर्ष पर सर्च फाउण्डेशन ने बच्चों के चेहरों पर सजाई मुस्कान

लखनऊ –  नया साल रिवर फ्रंट के उन तमाम गुब्बारे व खिलौने बेचने वाले बच्चों के लिए खुशियों का पैगाम लेकर आया जो दूसरे बच्चों को खुशियां बांटते हैं। इन बच्चों ने बच्चों की हर कदम पर सहायता करने वाली संस्था सर्च फाउण्डेशन के सदस्यों के साथ मिलकर नया साल आम बच्चों जैसा सेलिब्रेट किया। संस्था के सदस्य सर्वज्ञ अस्थाना ‘धवल’ ने बताया कि गोमती नगर के रिवर फ्रंट पर गुब्बारे व खिलोने बेचने वाले बच्चों खासतौर पर नेहा, शीतला,सायबा, अली,एल्मा,गप्पी, अफसाना और प्रियंका ने इस मौके पर अपने अंदर छिपी प्रतिभा का शानदार परिचय दिया।

सर्वज्ञ ने बताया कि बच्चों के लिए काम करने वाली अग्रणी संस्था सर्च फाउण्डेशन और लखनऊ विश्विद्यालय व IIHM के स्टूडेंट शाद सिद्दीकी, तैयबा अली खान, इकरा फातिमा और मानसी सिंह ने इन बच्चों के साथ अंताक्षरी भी खेली जिसमें बच्चों का गजब का टैलेंट सामने आया। अंताक्षरी खेलने के बाद सभी बच्चों ने मिलकर केक काटा। केक का स्वाद लेने के बाद बच्चों ने चिप्स और कोल्ड ड्रिंक का भी भरपूर मजा लिया।

इसके बाद आई खेल की बारी। सभी बच्चों ने दो टीम बना कर कबड्डी का आनंद भी लिया। इसके बाद ठंड बढने लगी तो बच्चों को ठंड में सावधानी बरतने की सीख देकर उन्हें नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए बिदा किया गया। सर्च फाउण्डेशन की ओर से संस्था के सचिव पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि संस्था 26 जनवरी पर भी ऐसे बच्चों के लिए विशेष कार्यक्रम का आयोजन कर रही है जिसकी जानकारी बाद में दी जायेगी।

रिपोर्ट – हमारा ब्लैकबोर्ड डेस्क

Share this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *