Subscribe Now
Trending News

Blog Post

कैम्पस रिपोर्टर

अगले सप्ताह आएंगे मदरसा बोर्ड के नतीजे,यूपी बोर्ड की तरह होगा मूल्यांकन 

अगले सप्ताह आएंगे मदरसा बोर्ड के नतीजे,यूपी बोर्ड की तरह होगा मूल्यांकन

कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की भी परीक्षाएं आयोजित नहीं हुई थी, इन छात्रों को प्रमोट कर दिया था। अब इनके नतीजों के लिए मदरसा बोर्ड ने प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज है। उम्मीद है कि अगले सप्ताह तक इन छात्रों के नतीजे आ जायेंगे।  मुंशी, मौलवी के भी बच्चे उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की तर्ज पर प्रमोट किए गए हैं, जो यूपी बोर्ड आधार बनाएगा, उसी आधार पर मदरसा छात्रों को भी अंक दिए जायेंगे।

मदरसा बोर्ड के रजिस्ट्रार आरपी सिंह ने बताया कि यूपी बोर्ड की तरह मदरसा बोर्ड की परीक्षाएं भी इस साल नहीं कराई गई। इन सभी छात्र-छात्राओं का परीक्षा परिणाम पिछली परीक्षाओं के अंकों के आधार पर घोषित किया जाएगा। इसके लिए बोर्ड ने प्रदेश सरकार को प्रस्ताव भेजा है। इस बार 98 हजार छात्र-छात्राओं ने सेकेंडरी के लिए फार्म भरे हैं।

वहीं सीनियर सेकेंडरी की परीक्षा के लिए भी इस बार करीब 40 हजार से अधिक छात्रों ने आवेदन किया है। मौलवी, आलिम के छात्रों की अर्धवार्षिक व प्री बोर्ड परीक्षा के अंक मंगाए हैं। जिस किसी छात्र ने अर्धवार्षिक एवं प्रीबोर्ड की परीक्षा नहीं दी है तो भी उन्हें केवल प्रमोट का सर्टिफिकेट दिया जाएगा। जिन भी छात्रों को लगता है उनके अंक कम हैं वे अगले वर्ष परीक्षा में शामिल होकर अपने अंक सुधार सकते हैं।

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *