Subscribe Now
Trending News

Blog Post

सलाम आपको

मान बढ़ें, सम्मान बढ़ें, बढे कुल का मान 

मान बढ़ें, सम्मान बढ़ें, बढे कुल का मान

अंतर्राष्ट्रीय बुजुर्ग दिवस पर रायबरेली में एक खास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आज बेसिक शिक्षा विभाग के महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरण आनंद के द्वारा दिए गए दिशा निर्देश के अनुपालन में समग्र शिक्षा अभियान रायबरेली द्वारा जनपद मुख्यालय बीआरसी मुंशीगंज बुजुर्ग दिवस का आयोजन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश शर्मा के संरक्षण में आयोजित किया गया जिसमें विशिष्ट अतिथि के रूप में सेवानिवृत्त कर्मचारी महासंघ के पूर्व अध्यक्ष सूर्यकांत मिश्र तथा अध्यक्षता रमेश चंद चौधरी द्वारा की गई।

बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में पहुंचे बी.एस.ए आनंद प्रकाश शर्मा ने कहा की अगर आप सब आज के इस दिवस पर संकल्प लें कि अपने घर परिवार समाज के सभी बुजुर्गों का सम्मान करेंगे उनके अनुभवों को साझा करेंगे यदि ऐसा किया तो मान सम्मान और परिवार का विकास बुजुर्गों के आशीर्वाद से होगा मैं स्वयं आज अपने बुजुर्गों की सेवा से एक सफल व्यक्ति के रूप आप सबके बीच में हूं इसलिए आए हुए सभी प्रबुद्ध जनों शिक्षक एवं शिक्षिका से मेरा कहना है कि आप सब लोग आज से अपने परिवार के बुजुर्गों के पास कुछ समय अवश्य दें उनका हालचाल जाने और उन्हें सम्मान दें यही संदेश आपको अपने बच्चों के बीच भी देना है।

विशिष्ट अतिथि और आज सम्मानित होने वाले सूर्यकांत मिश्र ने कहा कि जिस घर परिवार और समाज में बुजुर्गों का सम्मान होता है वहां कभी संकट घड़ी नहीं आती है। अध्यक्षता कर रहे खंड शिक्षा अधिकारी राही रमेश चंद चौधरी ने कहा कि बुजुर्गों के आशीर्वाद से घर परिवार की उन्नति होती है और परिवार खुशहाल होता है इसलिए अपने अपने बुजुर्गों का सम्मान जरूर करें।

कार्यक्रम का संयोजन कर रहे बालिका शिक्षा रिसोर्स पर्सन शिक्षक एस.एस पाण्डेय ने बताया कि आज बुजुर्ग दिवस पर 5 बुजुर्गों का सम्मान किया गया जिन्होंने समाज एवं शिक्षा के क्षेत्र अप्रतिम सहयोग प्रदान किया है जिसमें मिथिलेश कुमार अध्यक्ष एसएमसी प्राथमिक विद्यालय इकौना मैकूलाल अध्यक्ष पूर्व माध्यमिक विद्यालय कचौदा मोहिद्दीन पुर रामधनी अध्यक्ष प्राथमिक विद्यालय मध पुरी सज्जन लाल एवं विशिष्ट अतिथि पूर्व अध्यक्ष कर्मचारी महासंघ सूर्यकांत मिश्र को सम्मानित किया गया। आज के कार्यक्रम में सरोजनी देवी विमला कुशवाहा एवं रेनू शुक्ला द्वारा बनाई गई रंगोली की भूरी भूरी प्रशंसा की गई ।
इस अवसर पर ए आर पी विनीत त्रिवेदी दिलीप रविंद्र यादव श्रीप्रकाश अवस्थी प्रीति आदि उपस्थित रहे

 

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *