Subscribe Now
Trending News

Blog Post

प्रेरक प्रसंग

यूपीपीसीएस के परिणाम में बलिया जिले में जेठानी बनीं प्रधानाचार्य तो देवरानी बनीं डीएसपी 

यूपीपीसीएस के परिणाम में बलिया जिले में जेठानी बनीं प्रधानाचार्य तो देवरानी बनीं डीएसपी

बलिया जिले में देवरानी और जेठानी उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा में चयन पाकर अपना पूरे क्षेत्र में रोशन किया है। जेठरानी और देवरानी की इस कामयाबी की चर्चा इस समय पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। बलिया के सिकंदरपुर क्षेत्र के बनहरा निवासी डॉ ओम प्रकाश सिन्हा की दो बहुएं शालिनी श्रीवास्तव और नमिता शरण ने यूपीपीसीएस 2018 के परिणाम में सफलता हासिल की है।

जेठानी शालिनी श्रीवास्तव पत्नी सौरभ सिन्हा का प्रधानाचार्य के पद पर चयन हुआ है, जबकि देवरानी नमिता शरण का पुलिस उपाधीक्षक के पद चयन हुआ है। इस समय शालिनी श्रीवास्तव वाराणसी के रामनगर स्थित राधाकिशोरी राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में सहायक अध्यापिका के पद पर तैनात हैं। वह इसके पहले बलिया के सहतवार क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय रजौली में अध्यापक के पद पर कार्यरत थीं।

वहीं, देवरानी नमिता शरण इस बार डिप्टी एसपी बनी है। इससे पहले वह बिहार की पीसीएस सेवा में चयनित हुई थी। उनका वर्ष 2016 में जिला प्रोबेशन अधिकारी के पद पर चयन हुआ था। उन्होंने छह माह हाजीपुर में ट्रेनिंग भी की और सीवान में नियुक्ति मिली थी। इसी बीच उप्र में वर्ष 2017 में जिला खाद्य विपणन अधिकरी के पद पर चयन हो गया। उन्होंने जिला प्रोबेशन अधिकारी के पद से इस्तीफा दे दिया, लेकिन अभी तक 2017 की परीक्षा का नियुक्ति पत्र नहीं आया है।

अब यूपीपीसीएस 2018 के आए परिणाम में उन्हें पुलिस उपाधीक्षक का पद मिला है। उन्होंने इस पद में 18वां स्थान पाया है। दोनों ने सफलता का श्रेय माता-पिता के साथ ही सास-ससुर व पति को दिया। नमिता शरण पत्नी शिशिर कुमार सिन्हा जो कि बैंक में मैनेजर है इस समय गोरखपुर में अपने पति के साथ में रह रही हैं। नमिता ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग परीक्षा में 18वीं रैंक हासिल की है। उन्होंने यह सफलता तीसरी बार में अर्जित की है। शालिनी के अनुसार उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा में दूसरी बार में सफलता हासिल की। वह शिक्षा से एक दशक से जुड़ी हुई हूं।

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *