Subscribe Now
Trending News

Blog Post

हम किसी से कम नहीं

कासगंज में दो सगे भाई बने पीसीएस अफसर, पास की परीक्षा 

कासगंज में दो सगे भाई बने पीसीएस अफसर, पास की परीक्षा

उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले के दो सगे भाई यूपी पीसीएस चयनित हुए हैं। कासगंज शहर के मोहल्ला जय जयराम निवासी रामप्रसाद के पुत्र गौरव और अंकित हैं। बड़े भाई गौरव ने 38 और अंकित ने 86 रैंक प्राप्त की है। इनके पिता रामप्रसाद स्वास्थ विभाग से सेवानिवृत्त हैं। मां पुष्पा देवी बेसिक शिक्षा में शिक्षिका हैं। शुक्रवार को जारी हुए परिणाम में इन दोनों ही भाईयों की सफलता से पूरा परिवार खुशी है।

बड़े भाई गौरव सिंह ने सहायक आयुक्त वाणिज्य कर के पद के लिए 38वीं रैंक हासिल की है। वहीं, उनके छोटे भाई अंकित सिंह ने यूपी पुलिस में डीएसपी पद के लिए 86वीं रैंक प्राप्त की है। शहर के मोहल्ला जय जयराम निवासी इन दोनों भाइयों के पिता डॉ. राम प्रसाद स्वास्थ्य विभाग से सेवानिवृत्त हैं। उनकी मां पुष्पा देवी इस समय कासगंज के गांव नगला बिदारी के परिषदीय स्कूल में शिक्षिका के पद कार्यरत हैं। दोनों की सफलता पर परिवार में खुशियां छाई हैं। दोनों बेटों की कामयाबी पर माता-पिता को गर्व है। गौरव और अंकित को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।
वहीं, चयनित गौरव सिंह ने शुरुआती पढ़ाई कासगंज से, माध्यमिक शिक्षा एटा से और उच्च शिक्षा कानपुर से हासिल की है। बीटेक करने के बाद उन्होंने वर्ष 2014 में चयन सेवा आयोग के तहत समीक्षा अधिकारी के लिए परीक्षा की थी। बीते वर्ष 2017 के परिणाम में वे समीक्षा अधिकारी बन गए। इसके बाद उन्होंने एसएससी की परीक्षा दी। इसमें उनका चयन जीएसटी अधिकारी के रूप में हुआ। दोनों ही भाईयों ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता को दिया है।
इस परीक्षा में चयनित अंकित की भी प्राथमिक शिक्षा कासगंज में हुई हैं। इसके बाद उच्च शिक्षा अंकित ने दिल्ली के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से हासिल की है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा में यूपी पुलिस के पुलिस उपाधीक्षक के पद पर चयनित हुए हैं।

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *