Subscribe Now
Trending News

Blog Post

प्रेरक प्रसंग

आईपीएस अनिल यादव की पत्नी डॉ चारुल यादव बनीं एसडीएम 

आईपीएस अनिल यादव की पत्नी डॉ चारुल यादव बनीं एसडीएम

उत्तर प्रदेश कें युवा आईपीएस अफसर अनिल यादव की पत्नी डॉ चारूल यादव ने भी यूपी पीसीएस 2018 के आए परिणाम में सफलता हासिल की है। डॉ चारुल यादव का चयन एसडीएम के पद पर हुआ है। डॉ चारुल इस समय मुरादाबाद में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद तैनात है। डॉक्टर चारुल यादव इस समय मुरादाबाद जिले के गोकुलदास गर्ल्स कॉलेज की असिस्टेंट प्रोफेसर है तो उनके पति अनिल यादव भी यहीं पर तैनात है। डॉक्टर चारुल के पति अनिल यादव ने अभी हाल ही में आईपीएस की ट्रेनिंग पूरी की और अब मुरादाबाद में बतौर एएसपी उनका तबादला हुआ है।
मूलरूप से उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले की रहने वाली डॉक्टर चारुल यादव मई 2019 से गोकुलदास डिग्री कालेज में बतौर असिस्टेंट प्रोफेसर संस्कृत पढ़ाती हैं। चारुल ने प्रारंभिक पढ़ाई गाजीपुर से ही की है। इसके बाद उन्होंने जेएनयू से पीएचडी पूरी की। अभी छह माह पहले ही उनकी शादी आईपीएस अनिल यादव से हुई है।
आवास विकास सिविल लाइंस में रहने वाली चारुल के मुताबिक वह 2015 से सिविल सेवा की तैयारी कर रही हैं। 2016 और 2017 में सिविल सेवा में सफल नहीं हो पाईं। इसके बाद भी हिम्मत नहीं हारी और सकारात्मक सोच के साथ तैयारी जारी रखी। 2018 की परीक्षा में मेहनत से तीसरी बार सफलता हासिल कर ली। उसका चयन एसडीएम के लिए हुआ है। बता दें, आईपीएस अनिल यादव के भाई डॉक्टर मनोज यादव भी असिस्टेंट प्रोफेसर के पद इस समय कार्यरत है।

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *