Subscribe Now
Trending News

Blog Post

कैम्पस रिपोर्टर

चलता रहेगा सुगमकर्ताओं का कोरोना से बचने का जागरूक करने का अभियान- बीएसए 

चलता रहेगा सुगमकर्ताओं का कोरोना से बचने का जागरूक करने का अभियान- बीएसए

कोरोना वायरस का लगातार खतरा बढ़ता जा रहा है। रायबरेली जिले में डीएम भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। ऐसे में इस संक्रमण से लोगों को जागरुकता करने की बहुत बड़ी जरुरत है। ऐसे में जिले में कोरोना वायरस से जागरुक करने का अभियान चलाया जा रहा है। भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार द्वारा आम जनमानस को कोरोनावायरस से बचने के लिए लगातार गाइडलाइन जिला प्रशासन के माध्यम से आम जनमानस के बीच जागरूकता अभियान एवं मीडिया के द्वारा संदेश दिया जा रहा है।

कोरोना वायरस में अगर थोड़ी सी भी लापरवाही बरती जाती है तो यह शरीर के लिए बहुत ही भारी पड़ सकती है। जिला प्रशासन द्वारा पूरे जनपद को इस महामारी से बचाने के लिए घर पर रहें सुरक्षित रहें बहुत ही मजबूरी में घर से बाहर निकले मास्क का प्रयोग करें। ऐसे में इस संदेश को बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा संचालित मीना राजू मंच सुगम करता टीम लगातार नए-नए तरीकों से जागरूकता अभियान चलाकर आम जनमानस को जागरूक किया जा रहा है।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश शर्मा ने कहा कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा कारवां आगे बढ़ता रहेगा जब तक जनपद से इस महामारी का अंत नहीं हो जाता है। उन्होंने इस अभियान की बागडोर संभाले बालिका शिक्षा रिसोर्स पर्सन शिक्षक एस.एस पाण्डेय के साथ-साथ उनकी पूरी सुगम करता टीम के समर्पण भाव की सराहना करते हुए कहा कि कोरोना के साथ-साथ संचारी रोग एवं कुपोषण के बारे में भी समुदाय को जागरूक करते रहे।

आज की जागरूकता टीम हरचंदपुर से स्मिता त्रिवेदी, ममता शुक्ला, अंकिता सिंह, रंजना श्रीवास्तव, आरती श्रीवास्तव, डलमऊ से उषा देवी, रूपम भारती, रितु यादव, अमावां से सौदामिनी सिंह, दीपिका शुक्ला, के ज्योति रमन, भारती सिंह, शिवगढ़ से लक्ष्मी देवी, जगतपुर से दुर्गेश नंदिनी, शशि कला, शशि प्रभा, बबीता कनौजिया, बछरावां से साजिया राही से रानी मैत्रिक, दिव्य स्वरूप, सुभ्रा सिन्हा, लतिका, शिखा मौर्य, नीलम वर्मा, सतांव से डॉक्टर प्रतिमा द्वारा पूरे जनपद में गांव-गांव घर-घर तक आम जनमानस को पूर्ण संक्रमण से बचाने के लिए संदेश दिया है।

जागरूकता अभियान के संयोजक बालिका शिक्षा रिसोर्स पर्सन शिक्षक एस.एस पाण्डेय ने बताया कि बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा संचालित मीना राजू मंच द्वारा ठान लिया गया है कि जनपद को कोरोना महामारी से बचाने के लिए यह अभियान अनवरत जारी रहेगा उन्होंने इस अभियान की सफलता में जनपद की मीडिया के जबरदस्त सहयोग के लिए धन्यवाद एवं आभार ज्ञापित किया है।

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *