Subscribe Now
Trending News

Blog Post

हम किसी से कम नहीं

कल मिलते हैं ‘हमारा ब्लैकबोर्ड’ के वेबिनार में, चर्चा करते हैं वर्तमान की शिक्षा पर 

कल मिलते हैं ‘हमारा ब्लैकबोर्ड’ के वेबिनार में, चर्चा करते हैं वर्तमान की शिक्षा पर

किसी भी व्यक्ति के जीवन में गुरु का बहुत बड़ा महत्व होता है। गुरु पद का इतना बड़ा ओहदा है कि इसका जितना भी सम्मान किया जाए वह कम है। समाज को नई दिशा देने का काम गुरुजन ही करते हैं। बिन गुरु के जीवन में अंधेरा ही अंधेरा रहता है। समाज में दीपक की तरह अपने पद से हमेशा चमकने वाले शिक्षकों के सम्मान का दिन शनिवार को है। इस बार शिक्षा दिवस के मौके पर ‘हमारा ब्लैकबोर्ड फाउण्डेशन’ की तरफ से एक वेबिनार का आयोजन किया जा रहा है।

वेबिनार के जरिए वर्तमान शिक्षा व्यवस्था पर बात करने के लिए शिक्षा विभाग से जुड़े हुए अधिकारी और शिक्षक मौजूद रहेंगे। ‘हमारा ब्लैकबोर्ड फाउण्डेशन’ की तरफ से ‘प्राथमिक शिक्षा के क्षेत्र में आपदा प्रबंधन एवं नई शिक्षा नीति की सार्थकता’ पर परिचर्चा वेबिनार के जरिए की जाएगी।

शिक्षा जगत के इस खास कार्यक्रम में शिक्षा अनुसंशान विभाग के संभागीय निदेशक प्रमॉंश कुमार, खण्ड शिक्षाधिकारी महमूदाबाद अजय विक्रम सिंह, बाल विकास परियोजना अधिकारी कानपुर नगर अनामिका सिंह, केंद्रीय विद्यालय के वरिष्ठ प्रवक्ता और विद्यार्थी विज्ञान मंथन के स्टेट कोआर्डिनेटर सुनील द्विवेदी, कानपुर नगर के शिक्षाशास्त्री धर्मेंद्र कुमार सिंह, श्रावस्ती जिले के आदर्श अध्यापक प्रेम वर्मा, अयोध्या के सहायक अध्यापक अभिनव सिंह राजपूत, हाथरस जिले में कटेलिया ब्लाक के एआरबी रमेश चंद्र चौधरी, हाथरस के सहायक अध्यापक सुशील कुमार, सीतापुर के सहायक अध्यापक प्रमोद पाठक, सीतापुर में सहायक अध्यापक योगेंद्र पाण्डेय, लखनऊ बीकेटी में शिक्षिका वंदना श्रीवास्तव इस वेबिनार में सहभागिता करेगी। इस वेबिनार के मीडिया पार्टनर एनएन 21 और हिन्दी दैनिक अखबार लखनऊ लीड है।

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *