Subscribe Now
Trending News

Blog Post

सलाम आपको

बिहार के पूर्णिमा जिले में जेईई मेंस देने वाले अभ्यर्थियों की ऐसे की जा रही मदद 

बिहार के पूर्णिमा जिले में जेईई मेंस देने वाले अभ्यर्थियों की ऐसे की जा रही मदद

इस समय देशभर में चल रही जेईई मेंस की परीक्षाओं अभ्यर्थियों की मदद के लिए बहुत लोग आगे आए हैं। कोरोना वायरस जैसी इस स्थिति में परीक्षा को देखते हुए कई जगहों पर अभिभावक एवं राजनीतिक संगठन के लोग मदद को आगे आ रहे हैं। परीक्षा ऐसे समय में हो रही है जब पूरे देश में जहां कोरोना वायरस का छाया पड़ा हुआ तो वहीं दूसरी तरफ बिहार के कई जिलो में बाढ़ भी आई हुई है, ऐसे में अभिभावकों और छात्रों की मदद को यहां पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आगे आया है। अभिभावकों और परीक्षार्थियेां के लिए हेल्प के लिए संगठन ने डेस्क खोली हुई है।

बिहार के पूर्णिमा जिले में माधोपाड़ा स्थित परीक्षा केंद्र आईटी जोन क्षेत्र में जेईई की परीक्षा में शामिल छात्र-छात्राओं एवं अभिभावकों को किसी प्रकार की समस्या ना हो, उसके लिए पूरी तरह से सक्रिय रहकर हेल्पडेस्क लगाया। यहां पर अभिभावकों और छात्रों को केंद्र सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के मुताबिक हेल्प डेस्क पर सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। संगठन के प्रदेश सह मंत्री रवि गुप्ता ने बताया कि कोविड-19 महामारी के बीच परीक्षा का आयोजन किए जाने पर छात्र-छात्राओं का मनोबल किसी प्रकार से ना गिरे और उनके अंदर कोविड-19 को लेकर भय ना रहे, उसे दूर करने के लिए हम लोग आगे आए हैं।

यहां पर परीक्षा केंद्र के बाहर कार्यकर्ताओं द्वारा मास्क, सैनिटाइजर, पानी का बोतल एवं मेडिकल सुविधाओं के साथ हेल्पडेस्क लगाया गया है। बिहार में परीक्षा केंद्र की ओर आने-जाने वाले छात्र-छात्राओं एवं अभिभावकों को ट्रांसपोर्ट की पूरी जानकारी भी दी जा रही है। इसके अलावा जिन छात्र छात्राओं या अभिभावकों को ज्यादा कठिनाई है, उनके लिए परिषद की ओर से ठहरने की व्यवस्था भी की गई है। इस तरह से यहां पर संगठन अपने विद्यार्थी परिषद होने का पूरा दायित्व निर्वाहन कर रहा है। आगामी परीक्षाओं में भी विद्यार्थी परिषद पूरी तरह से मुस्तैद होकर छात्र-छात्राओं के लिए समर्पित भाव से उनके साथ खड़ी रहेगी।

इस संबंध में विश्वविद्यालय संगठन मंत्री राजेश श्रीवास्तव ने कहा कि परिषद परीक्षार्थियों की हर तरह से मदद करने में सक्षम है। जब कभी भी किसी प्रकार की समाज के अंदर समस्याएं उत्पन्न होती है तो उसे दूर करने का सबसे पहला प्रयास विद्यार्थी परिषद ही करते आ रही है। संगठन प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य छोटू कुमार एवं अशोक रजक ने कहा कि परीक्षा का आयोजन होने से छात्रों का सत्र विलंब होने से बच गया। परीक्षार्थी एवं अभिभावकों ने विद्यार्थी परिषद के इन कार्यों की सराहना की। मौके पर प्रदेश कार्य समिति सदस्य युवराज मेहता, एसएफएस प्रमुख सत्यम अंशु आदि मौजूद थे।

jee mains exams, purnea abvp, orgnige a help desk, poornia-education, poornia news, News,

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *