Subscribe Now
Trending News

Blog Post

सलाम आपको

कोरोना से डरे नहीं, इससे रहे सावधान 

कोरोना से डरे नहीं, इससे रहे सावधान

किसी भी अभियान को सफल बनाने के लिए टीम भावना एवं जुनून तथा समर्पण भाव का होना जरूरी होता है। यही जुनून जनपद रायबरेली में मीना राजू मंच की सुगमकर्ता टीम में देखने को मिल रहा है। इस महमारी से लोगों को जागरुक करने के लिए बहुत बड़े कदम उठाए गए हैं। पूरे जनपद में कोरोना महामारी से आम जनमानस को बचाने के लिए जिला प्रशासन के संदेश को बखूबी विभिन्न तरीकों से चार्ट पोस्टर रंगोली पेंटिंग आकर्षक एवं प्रेरणादाई संदेश देकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश शर्मा ने कहा कि वास्तव में सुगम करता टीम ने बहुत ही सराहनीय प्रयास किया है जिसे मीडिया द्वारा प्रोत्साहित भी किया जा रहा है।
जागरूकता टीम में विकासखंड बछरावां से अंजू भाटिया और कमलेश यादव, राही से रीता सिंह, रजनी खत्री और अर्चना, डलमऊ से दिविशा सिंह, सताव से वंदना कुशवाहा एवं मोहिता पांडेय ,सलोन से प्रतिज्ञा मौर्य, केजीबीवी सूची से प्रतिभा सिंह, जगतपुर से अलका सिंह एवं श्रद्धा चौबे द्वारा विभिन्न माध्यमों से बहुत ही प्रभावशाली संदेश देकर जनपद वासियों को जागरूक करने का सराहनीय प्रयास किया गया है।

पिछले 6 माह से लगातार चला रहे कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जागरूकता अभियान के संयोजक एस.एस पाण्डेय ने बताया कि इस महामारी से निपटने के लिए जनपद की सक्रिय एवं कर्मठ तथा जुझारू और सकारात्मक सोच रखने वाली सुगम करता टीम के अंदर इस अभियान को चलाने के लिए जुनून सा हो गया है। आज की टीम में रीता सिंह द्वारा अपनी स्कूटी पर मास्क एवं सैनिटाइजर का प्रयोग तथा सोशल डिस्टेंस बनाने का नायाब संदेश दिया गया। वहीं अन्य सुगम करता द्वारा बहुत ही प्रेरणादाई एवं असरदार संदेश मॉडल एवं प्रोजेक्ट पर बनाकर आम लोगों को जागरूक किया गया है। श्री पांडे ने कहा कि किसी भी अभियान की सफलता के लिए जुनून एवं टीम भावना का होना जरूरी होता है जो बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा संचालित मीना राजू मंच की टीम में पूरी तरह से शामिल है। यह कारवां तब तक नहीं रुकेगा जब तक जनपद से कोरोनावायरस का अंत नहीं हो जाता।

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *