Subscribe Now
Trending News

Blog Post

हम किसी से कम नहीं

मास्क न पहनना वीरता नहीं मूर्खता है… 

मास्क न पहनना वीरता नहीं मूर्खता है…

मास्क नहीं तो टोकेगे, कोरोना को रोकेंगे।
मास्क न पहनना वीरता नहीं मूर्खता है।
आओ हम सब मिलकर जागरूकता अभियान चलाएं।
आम जनमानस हित कोरोना को हराएं।

बेसिक शिक्षा विभाग जनपद रायबरेली की तरफ से कोरोना से जीतने की तैयारी की जा रही है। यहां पर पूरी तरह से यह ठान लिया है की जब तक जनपद से कोरोना महामारी का अंत नहीं होता है। तब तक मीना राजू मंच की सुगम करता टीम एवं मीना राजू के रूप में बालक एवं बालिकाओं द्वारा आम जनमानस को कोरोनावायरस से बचने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जाता रहेगा।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश शर्मा ने सभी सुगम करता टीम का उत्साह बढ़ाते हुए कहा की वर्तमान समय में इस जागरूकता अभियान की सक्रियता बनाए रखने की जरूरत है। घर पर रहे सुरक्षित रहें मास्क का प्रयोग करें सामाजिक दूरी बनाकर रहे का संदेश बहुत ही प्रभावशाली साबित हो रहा है। उन्होंने इस अभियान के संयोजक एवं सहयोगी तथा नियोजन करता एस.एस पाण्डेय शिक्षक रिसोर्स पर्सन बालिका शिक्षा की सोच एवं कर्मठता की सराहना की है।
रायबरेली में अलग-अलग ब्लाक की तरफ से हर दिन दिए जा रहे संदेशों में देने वाली टीम विकास खंड शिवगढ़ से बहुत ही सक्रिय एवं सहयोगी शिक्षिका एवं सुगम करता अंजुला सक्सेना राही से सीमा मिश्रा हरचंदपुर से अंजना मिश्रा तथा बछरावां से ऋचा गोस्वामी द्वारा अनमोल है जिंदगी इसे बचा के रखो का संदेश चार्ट के माध्यम से आम जनमानस को दिया है।
विभाग की तरफ से चलाए जा रहे जागरूकता अभियान के संयोजक एस.एस पाण्डेय ने कहा कि मास्क न पहन ने से अपने साथ-साथ दूसरों को भी संक्रमित कर सकते हैं, इसलिए जिला प्रशासन द्वारा लगातार मुंह और नाक को मजबूती से ढकने के लिए मास्क लगाने का संदेश मीडिया के माध्यम से दिया जा रहा है। बिना मास्क के बाहर न जाएं तभी कोरोना महामारी से खुद को और अपने परिवार को बचा सकेंगे।

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *