7 साल के बच्चे ने सेंटा क्लॉज को चिट्ठी लिख मांगा ‘अच्छा पापा’

7 साल के बच्चे ने सेंटा क्लॉज को चिट्ठी लिख मांगा ‘अच्छा पापा’

नई दिल्ली –  पूरी दुनिया में क्रिसमस फेस्टिवल शुरू हो गया है. इसके साथ ही सेंट क्लॉज की चर्चा भी होने लगी है. बच्चों को सेंटा क्लॉज की कहानियां सुनाया जा रहा है. सेंटा क्लॉज की कहानी सुनकर बच्चों को लगने लगता है कि वो आकर उन्हें गिफ्ट देंगे. वैसे जगह-जगह पर लोग सेंटा क्लॉज बनकर बच्चों को गिफ्ट भी बांटते हैं. इस बीच एक सात साल के बच्चे की चिट्ठी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. इस चिट्ठी के जरिए बच्चे ने सेंटा क्लॉज से कुछ ऐसा मांगा जिसे पढ़कर लोग इमोशनल हो रहे हैं.

इस चिट्ठी को एनजीओ ‘सेफ हेवन ऑफ टैरेंट काउंटी’ ने अपने फेसबुक पर शेयर किया है. 7 साल के ब्लेक ने चिट्ठी लिखकर ‘बहुत अच्छा पिता’ मांगा है. दरअसल ब्लेक अपनी मां के साथ एक शेल्टर होम में रहता है. यह शेल्टर होम टेक्सस में हैं. ब्लेक ने अपनी चिट्ठी में जो लिखा वो कुछ इस तरह है, ‘प्रिय सेंटा, हमें अपना घर छोड़ना पड़ा. पिता बहुत गुस्‍से में थे. पिता को वह सबकुछ मिला, जो वह चाहते हैं. मां ने कहा कि अब घर छोड़ना होगा. वह हमें किसी सुरक्ष‍ित जगह लेकर जा रही हैं. ऐसी जगह जहां हमें डरने की जरूरत नहीं है. मैं अभी भी परेशान हूं. मैं दूसरे बच्‍चों से बात नहीं करना चाहता. क्‍या आप इस क्रिसमस आ रहे हैं?’

सात साल के बच्चे ने आगे लिखा, ‘हमारे पास यहां कोई सामान नहीं है. क्‍या आप मेरे लिए कुछ किताबें, एक डिक्‍शनरी, एक कम्‍पास और एक घड़ी ला सकते हैं? मुझे एक बहुत बहुत बहुत अच्‍छे पिता की भी जरूरत है. क्‍या आप मेरे लिए यह भी कर सकते हैं?’ बच्ची की इस चिट्ठी को पढ़कर लोग भावुक हो रहे हैं. एनजीओ की उपाध्यक्ष एमिली हैनकॉक बताती है कि हम शेल्टर होम में रह रहे बच्चों के आर्टवर्क को देख रहे थे. इसी दौरान हमारे हाथ यह भावुक चिट्ठी लगी. हमने कई लोगों के साथ यह चिट्ठी शेयर की. यह पत्र बेहद ही भावुक करने वाली है. सीबीएसी न्यूज के मुताबिक माइका थॉम्पसन ने कहा है कि हम ब्लेक की अधिकतर विशेज पूरी करने की कोशिश करेंगे. हमें उम्मीद है कि उसके चेहरे पर इस क्रिसमस में खुशी आएगी.

रिपोर्ट – हमारा ब्लैकबोर्ड डेस्क

Share this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *